• 209
    Shares

जम्मू–कश्मीर गवर्नर सत्यपाल मलिक बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बारे में अपने विचार थोड़े-थोड़े दिन में बदलते रहते हैं।

अब से कुछ दिन पहले गवर्नर ने बयान दिया था कि बिहार में एक दिन में जितनी मौत होती है उतनी मौतें कश्मीर में एक हफ्ते में होती है। मगर अब गवर्नर को लगता है कि नीतीश के सीएंम बनने के बाद बिहार में क्राइम बहुत कम हो गया है।

हाल में गवर्नर ने दूसरा बयान दिया कि नीतीश की सीएम बनने के बाद से बिहार में क्राइम बहुत कम हो गया है। बिहार ने स्किल्स डेवलेपमेंट के लिए बहुत कुछ किया है।

मायावती के पैर छूकर तेजस्वी ने लिया आशीर्वाद, बोले- अब UP और बिहार में भाजपा की हार तय

गवर्नर सत्यपाल ने दूसरे नेताओं को सलाह दी की, यदि कोई नेता राजनीति में नेतीकता और इमानदारी सीखना चाहते है तो वो सीएम नीतीश से सीखे।

गवर्नर का पहला बयान सीएम नीतीश के शासन की आलोचना करने के मकसद से था। मगर शायद भूल चुके थे कि मई 2018 से पहले बिहार के ही गवर्नर हुआ करते थे।

बिहार के बारे में ये टिप्पणी करते हुए गवर्नर सत्यपाल ने खुद के कामों की आलोचना ही की थी। मगर ये बात एहसास होने के गवर्नर सत्यपाल ने सीएम नीतीश और अपना बयान बदल दिया।

गवर्नर के इस बयान ने लोगों के मन में सवाल खड़े कर दिए हैं। सबसे पहला सवाल तो ये कि जब बिहार में जनवरी – अक्टूबर तक कुल 220216 क्राइम हो चुके हैं, तो गवर्नर कैसे बोल सकते हैं कि बिहार में क्राइम खत्म हो रहा है।

और दूसरा कि गवर्नर पर ऐसी क्या मुसीबत आ पड़ी या उन्हें ऐसा कौना-सा राजनीतिक फायदा पहुंचने वाला है कि उन्होंने अपना बयान बदल दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here