लोकसभा चुनाव के सातवें व आखिरी चरण का मतदान संपन्न होने के ठीक एक दिन बाद सोमवार को तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए। पेट्रोल दिल्ली और मुंबई में नौ पैसे जबकि कोलकाता में आठ पैसे और चेन्नई में 10 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। डीजल के दाम दिल्ली और कोलकाता में 15 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं।  दिल्ली में पेट्रोल 71.12 रुपए बिक रहा है।

इधर लोकसभा चुनाव खत्म हुए और उधर पिछले दरवाजे से महंगाई बढ़ने लगी है। ये सभी काम धीमे से हो रहे हैं। मोदी सरकार ने आम जनता को राष्ट्रवाद और एयर स्ट्राइक की चाशनी चटा कर महंगाई बढ़ा दी है।

चुनाव खत्म होते ही सोमवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए हैं। पेट्रोल दिल्ली और मुंबई में 9 पैसे जबकि कोलकाता में 8 पैसे और चेन्नई में 10 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। डीजल के दाम दिल्ली और कोलकाता में 15 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं।

इसके साथ ही देश में सबसे बड़ी दुग्ध उत्पादन कंपनी ‘अमूल’ ने भी दूध पर 2 रुपए प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं। अमूल के बढ़े दाम कल से देशभर में लागू होंगे।

इस पूरे लोकसभा चुनाव में सत्ताधारी भाजपा के नेता नरेन्द्र मोदी ने हिन्दू, पाकिस्तान, महामिलावट, एयर स्ट्राइक, बालाकोट की बात की। लेकिन अपने पूरे प्रचार में मोदी ने महंगाई, बेरोजगारी और नोटबंदी से हुए देश को नुकसान के बारे में बात नही की।