राजनीतिक विश्लेषक जिस ‘उज्जवला योजना’ को सफल मान रहे थे। उस योजना की अप्रैल महीने की शुरुआत में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने पोल खोल दी थी।

अब फतेहपुर से बीजेपी सांसद निरंजन ज्योति ने उज्जवला योजना की पोल खोल दी है। बीजेपी सांसद का मिट्टी के बने चूल्हे पर खाना बनाते हुए वीडियो अब वायरल हो रहा है।

दरअसल फतेहपुर की लोकसभा चुनाव सीट पर मतदान होना है। ऐसे में बीजेपी सांसद जो मोदी सरकार में मंत्री भी है। जो आजकल घर-घर प्रचार के लिए निकली है इसी दौरान वो एक घर में खाना बनाते हुए नज़र आई।

जिससे उन्हीं किरकरी हो गई क्योंकि मोदी सरकार की जिन योजनाओं की सबसे ज़्यादा चर्चा हुईं, उनमें उज्ज्वला योजना काफी महत्वपूर्ण रही है।

मोदी सरकार का दावा है कि केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (PMUY) से कमजोर वर्ग के परिवारों खासकर महिलाओं को बहुत राहत मिली है।

इसे 1 मई 2016 को उत्तर प्रदेश के बलिया में लॉन्चल किया गया था। PMUY के तहत सरकार गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों को घरेलू रसोई गैस (LPG) का कनेक्शन देती है। हांलाकि इस योजना को कांग्रेस ने भी अपनी योजना नाम बदलकर प्रचार करने का आरोप लगाया था।