बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने एनडीए के जीत पर सोशल मीडिया में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा यह जीत हिन्दुस्तान के लिए नयी शुरुआत है। जब हम किसी आतंकवाद के आरोपी को संसद में पंहुचा दिए! अब पाकिस्तान पर हम क्या आरोप लगाएंगे ।

स्वरा ने साफ़तौर पर भोपाल से जीती बीजेपी उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर के ऊपर निशाना साधा है। भाजपा ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर को भोपाल लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया। उन्होंने दिग्गज कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह को भारी मतों के अंतर से पराजित कर दिया।

ठाकुर भोपाल लोकसभा क्षेत्र में भाजपा की उम्मीदवार बनने के मात्र एक घंटे पहले ही भाजपा में शामिल हुयी थीं।उम्मीदवार बनने के दूसरे ही दिन मालेगांव बम विस्फोट के आरोप में लिप्त प्रज्ञा ठाकुर पुलिस हिरासत के दौरान शहीद हुए हेमंत करकरे को लेकर गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को राष्ट्रभक्त कहा था।

गौरतलब हो कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर वर्ष 2008 में मालेगांव बम विस्फोट में एटीएस (ATS ) ने मुख्य आरोपी बनाया था। बाद में इसकी जाँच राष्ट्रीय जाँच एजेंसी को सौंपी गई। भारत के लोकतंत्र के लिए ऐसे नेताओं का संसद में तक पहुंचना सच बहुत बड़ा सवालिया निशान खड़ा करता है।

एक तरफ बीजेपी तथाकथित राष्ट्र सुरक्षा के नाम पर इतनी बड़ी जीत हासिल करती है। वही दूसरी ओर जिसपर आतंकवादी घटना शामिल होने का आरोप है उसे टिकट देकर सांसद बनाती है।

वही नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव में लोगों के बीच आतंकवाद और पाकिस्तान के नाम पर वोट मांगते रहे। ऐसे आरोपी को संसद तक पहुँचाना आखिरकार देश को किस त्रासदी की ओर ढ़कलने का इशारा कर रहा है।

स्वरा भास्कर कई ऐसे मौकों पर बोलती आयी हैं। वह इस बार बिहार के बेगूसराय सीट पर कन्हैया कुमार का प्रचार करने गयी थीं। दिल्ली में भी पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से आप उम्मीदवार आतिशी के लिए भी प्रचार किया।