पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर एक शिष्या ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। जबतक ये बात सामने नहीं आई थी तबतक तो स्वामी बिलकुल ठीक थे। मगर जैसे ही मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा और एसआईटी ने जांच और पूछताछ शुरू की तो स्वामी की हालत बिगड़ गई। अब खबर है कि बीते सोमवार को स्वामी की तबीयत खराब हो गई है और उनका इलाज चल रहा है।

दरअसल बीते सोमवार शाम स्वामी चिन्मयानंद को स्वास्थ्य संबंधित शिकायत होने के बाद उनके घर पर ही चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है। देर शाम तबीयत खराब होने की शिकायत करने के बाद चिकित्सकों के एक दल ने चिन्मयानंद की मेडिकल जांच की है।

अब स्वामी बीमार हुए है या फिर ये सिर्फ जांच से बचने के लिए एक नाटक कर रहे हैं ये तो वही जानें, मगर उनकी इस तस्वीर पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने प्रतिक्रिया दी है।

स्वाति ने लिखा- अरे अरे, क्या हो गया इन जनाब को? कल तक तो छोटी छोटी बच्चियों से मसाज करवा रहा था ये मनमौजी। जैसे जैसे जेल का योग बनता दिखा तो तबियत बिगड़ने लगी। अभी तो बस शुरुआत है, इनके सारे काले कारनामे सामने आएंगे! जेल तो जाना ही पड़ेगा! इंसाफ़ होकर रहेगा!

गौरतलब हो कि छात्रा ने स्वामी चिन्मयानंद पर करीब नौ माह तक यौन शोषण करने, रेप कर उसका विडियो बनाने और उसके नहाने का विडियो बनाने और उन विडियो को गायब कर सबूत मिटाने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। जानकारों का कहना है कि छात्रा के बयान के आधार पर एसआईटी स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ रेप की धारा बढ़ाएगी।