• 1.4K
    Shares

9 हज़ार करोड़ के बैंक डिफ़ॉल्टर को ‘ माल्या जी’ कहे जाने और उसके समर्थन में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के बयान से विवाद शुरू हो गया है।

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए ट्वीटर पर लिखा कि, ”विजय माल्या के समर्थन में उतरी भाजपा, माल्या कह रहा है, जब सैंया भये कोतवाल तो डर काहे का”

क्या कहा था नितिन गडकरी ने-

गुरुवार को TIMES GROUP के आर्थिक सम्मेलन INDIA ECONOMIC COCLAVE में बोलते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि, एक बार क़र्ज़ न चुका पाने की वजह से ‘ माल्या जी’ को चोर कहना सही नहीं है।

“एक बार क़र्ज़ न चुका पाने की वजह से ‘माल्या जी’ को चोर कहना सही नहीं है। उनका पिछले 40 सालों से लोन चुकाने का रिकॉर्ड रहा है”

भगौड़े विजय माल्या के समर्थन में उतरे गडकरी, बोले- ‘माल्या जी’ को चोर कहना सही नहीं है

कार्यक्रम में गडकरी ने आगे कहा था कि, कारोबार कोई भी हो, उतार चढ़ाव आते रहते हैं। अगर अर्थव्यवस्था में आर्थिक या वैश्वक किसी भी वजह से जैसे मंदी की वजह से जो व्यक्ति परेशानी का सामना कर रहा हो, उसका समर्थन करना चाहिए।

गडकरी की बातों से गदगद भगौड़े शराब करोबारी ने इस बयान को ट्वीट भी किया।

ग़ौरतलब है कि, माल्या पर भारत के सरकारी बैंकों का 9 हज़ार करोड़ रुपये क़र्ज़ है जिसे चुकाने के बजाय माल्या फ़रार है। हाल ही लंदन की एक अदालत ने भगौड़े कारोबारी के भारत प्रत्यर्पण का आदेश दिया है।