• 1.4K
    Shares

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सुरजेवाला ने एक डायरी का ज़िक्र करते हुए कहा कि येदियुरप्पा ने बीजेपी के शीर्ष नेताओं को 1800 करोड़ रुपये की रिश्वत दी।

शुक्रवार को दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सुरजेवाला ने ‘द कारवां’ में छपी रिपोर्ट के हवाले से कहा कि येदियुरप्पा ने बीजेपी के शीर्ष नेताओं को रिश्वत के तौर पर 1800 करोड़ रुपये दिए थे। उन्होंने कहा कि उनक पास इस बात के सबूत भी हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस डायरी में येदियुरप्पा के दस्तख़त हैं। डायरी में करीब 12 नेताओं के नाम हैं। कांग्रेस ने मांग की है कि इस रिपोर्ट के आधार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बीजेपी की केंद्रीय समिति के सभी नेताओं की जांच होनी चाहिए।

चौकीदारों का भ्रष्टाचारः येदियुरप्पा ने CM बनने के लिए BJP के बड़े नेताओं को दिए 1800 करोड़ रुपए!

सुरजेवाला ने कहा, “14 फरवरी, 2017 को येदियुरप्पा की डायरी से जुड़े वीडियो और इसकी ट्रांस्क्रिप्ट जारी की गई थी, जो अनंत कुमार और ‘जेल बर्ड’ येदियुरप्पा जी के बीच बातचीत की थी। अब यह डायरी सार्वजनिक हो चुकी है और इसमें 1800 करोड़ रुपया बीजेपी नेतृत्व को पहुंचाने की बात दर्ज है”।

सुरजेवाला ने कहा, “डायरी के मुताबिक, 2600 करोड़ रुपये वसूला गया और उसमें से सीधे 1000 करोड़ रुपये बीजेपी की केंद्रीय समिति को दिया गया। जजों को रिश्वत के तौर पर देने के लिए 250 करोड़ का जिक्र है”। कांग्रेस ने 2017 से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के पास डायरी होने का दावा भी किया।

आडवाणी जी, अगर गुजरात दंगों में मोदी को बचाया नहीं होता तो आज आपकी ये दुर्गति नहीं होती

कांग्रेस नेता ने कहा कि यह आरोप न्यूज मैगजीन ने लगाया है हम सिर्फ जांच की मांग करते हैं। सुरजेवाला ने कहा, ‘न्यूज मैगजीन की रिपोर्ट के अनुसार, इस मुद्दे की जांच की अनुमति मोदी सरकार ने नहीं दी। अब बीजेपी को बताना चाहिए कि यह डायरी थी या नहीं, थी तो कहां है। 2017 में यह डायरी प्रकाश में आई तो तब से अब तक इसकी जांच क्यों नहीं हुई।’