• 7.5K
    Shares

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें संदेश भेजकर पाकिस्तान के लोगों को ‘राष्ट्रीय दिवस की बधाई दी है’। उन्होंने पीएम मोदी की इस बधाई का स्वागत किया है और भारत से बातचीत की पेशकश की।

इमरान खान ने यह दावा एक ट्वीट के ज़रिए किया। इमरान ने कहा कि पीएम मोदी ने पाकिस्तान की जनता को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण माहौल के लिए उप महाद्वीप के लोग एक साथ आएं, जहां हिंसा और आतंक के लिए कोई जगह ना हो।

हालांकि भारत सरकार की ओर से अभी तक आधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन विपक्षियों ने इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरना शुरु कर दिया है। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर कहा कि एक तरफ तो भारत सरकार नेशनल डे पर पाकिस्तान का बहिष्कार कर रही है, वहीं दूसरी तरफ देश के पीएम मोदी इमरान खान को ट्वीट कर बधाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा, देश जानना चाहता है पीएम मोदी अपना रुख साफ करें।

पुलवामा का बदला लेने की बात करने वाले मोदी आज इमरान खान को ‘पाकिस्तान डे’ की बधाई दे रहे हैं

वहीं पत्रकार मानक गुप्ता ने भी इस मामले पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पुलवामा के शहीदों को याद करते हुए लिखा, “इमरान खान को ‘पाकिस्तान डे’ विश करने का मतलब ‘पुलवामा’ के घाव 5 हफ़्ते में ही भर गए?”।

बता दें कि 23 मार्च को पाकिस्तान दिवस के मौके पर दिल्ली उच्चायोग में आयोजित कार्यक्रम का भारत ने बहिष्कार करने का फैसला लिया था। विदेश मंत्रालय ने कहा कि इस्लामाबाद में आयोजित ऐसे कार्यक्रमों में भी कोई भारतीय प्रतिनिधि शामिल नहीं होगा।