लोकसभा चुनावों का शोर अभी थमा भी नहीं है और गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी का दौर एक बार फिर से शुरु हो गया है। ताज़ा मामला मध्य प्रदेश के सिवनी से सामने आया है। जहां गोमांस के शक में मुस्लिम युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी गई।

बताया जा रहा है कि इस घटना को श्रीराम सेना के अध्‍यक्ष शुभम बघेल की अगुवाई में अंजाम दिया गया है, जो भोपाल से सांसद चुनी गईं बीजेपी नेता साध्वी प्रज्ञा का करीबी है। साध्वी प्रज्ञा के साथ शुभम की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

ये तस्वीर ख़ुद शुभम ने अपनी फेसबुक वॉल से शेयर की है। साध्वी प्रज्ञा के साथ अपनी तस्वीर को शेयर करते हुए शुभम ने प्रज्ञा के संसद में पहुंचने की कामना की है। शुभम ने 17 अप्रैल के अपने पोस्ट में लिखा, “वो संसद भी जय भवानी जय सियाराम से गूंज उठेगी जब प्रज्ञा दीदी वहां कदम रखेंगी”।

क्या है मामला?

ख़बरों के मुताबिक, शुभम की अगुवाई में कुछ लोगों ने गौमांस ले जाने के शक में मुस्लिम युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। यही नहीं मुस्लिम युवक के साथ मौजूद एक महिला को चप्‍पलों से पीटा और उससे जय श्रीराम के नारे लगवाए।

इस घटना का विडियो भी सामने आया है। जिसमें साफ नजर आ रहा है कि लॉरी के ड्राइवर को पीटा जा रहा है। इसी लॉरी में गोमांस को ले जाने का शक था। लॉरी का ड्राइवर बेरहम भीड़ से बार-बार रहम की भीख मांग रहा है, लेकिन किसी को भी उसपर रहम नहीं आ रहा। भीड़ लगातार लाठी और डंडों से उसकी पिटाई करती रही।

वीडियो में ये भी दिख रहा है कि पिटाई के दौरान वहां और भी लोग मौजूद थे लेकिन किसी ने ड्राइवर की मदद नहीं की। ड्राइवर के साथ मौजूद मुस्लिम महिला को भी श्री राम सेना के सदस्‍यों ने नहीं छोड़ा।

पुलिस ने दावा किया है कि सभी पांच आरोपियों को अरेस्‍ट कर लिया है। पुलिस ने बताया कि शुभम को फरवरी में ही जिला बदर कर दिया गया था। उसके खिलाफ पहले भी गोमांस के शक में पिटाई के मामलों में उसका नाम आ चुका है।