जहां पूरा देश बिहार के मुज़फ्फ़रपुर में चमकी बुख़ार से बच्चों की मौतों के सिलसिले से ग़मगीन है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को दिल्ली में डिनर के लिए आमंत्रित किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिल्ली के अशोका होटल में आयोजित किए जा रहे इस डिनर का राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने बहिष्कार किया है। गुरुवार को आरजेडी नेता मीसा भारती ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि राजद के नेता पीएम मोदी के डिनर में शामिल नहीं होंगे।

मीसा भारती ने इसकी वजह बताते हुए कहा है कि पिछले दिनों चमकी बुखार की वजह से मुजफ्फपुर में बड़ी संख्या में बच्चों की मौत हो गई है। ऐसे में पार्टी का कोई भी नेता पीएम के डिनर में शामिल नहीं होगा।

इतना ही नहीं मीसा भारती ने पीएम मोदी के इस डिनर पर तंज भी कस डाला। उन्होंने कहा कि इस डिनर में जितना पैसा खर्च किया जा रहा है। उतना पैसा दवाईंयों और उपकरणों पर खर्च किया जाना चाहिए था।

बता दें कि बिहार में चमकी बुखार की वजह से करीब 150 बच्चों की मौत हो चुकी है। इस घटना के बाद ना सिर्फ सरकारी मशीनरी बल्कि सत्ता में बैठे नेताओं की बड़ी लापरवाही भी सामने आ चुकी है।

जनता और विपक्ष बीजेपी के गठबंधन वाली नीतीश सरकार से लगातार जवाब तलब कर रहे हैं। लेकिन सरकार में शामिल लोग जनता के सवालों का जवाब देने के बजाए पीएम मोदी की डिनर पार्टी में जाने की तैयारी करते नज़र आ रहे हैं।