• 2.3K
    Shares

बीजेपी के ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन पर तंज कसते हुए सांसद कीर्ति आजाद ने लिखा है 5 साल बीत गए मोदी प्रधानमंत्री कब बनेंगे।

पिछले ही दिनों भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए कीर्ति आजाद ने ट्वीट किया है कि ‘उन्होंने ‘चाय वाला’ से शुरुआत की, फिर वह ‘पकौड़ा वाला’ बने, अब वह चौकीदार हैं। भारत पिछले पांच साल से इंतजार कर रहा है कि कब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे और पेट्रोल के दाम कम करेंगे, नौकरी देंगे, 15 लाख अकॉउंट में आएगा, स्मार्ट सीटी बनेगा, काला धन आएगा… आदि वाह मोदीजी वाह’

कीर्ति आजाद के ट्वीट में 2014 के उन वादों का जिक्र है जो नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने से पहले किया था। 2014 में नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वो प्रधानमंत्री बने तो हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे।

ट्विटर पर टोपी और टी-शर्ट बेच रहे हैं नरेंद्र मोदी, प्रियंका बोलीं- आज ‘चौकीदार’ Salesman हैं

5 साल का कार्यकाल खत्म हो गया लेकिन किसी साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार नहीं मिला। उल्टा नोटबंदी के बाद हजारों नौकरियां खत्म ही हो गईं। पिछले 45 सालों की तुलना में साल 2017-18 में सबसे अधिक बेरोजगारी रही।

100 स्मार्ट सीटी बनाने का वादा किया गया था, 5 साल का कार्यकाल खत्म हुआ लेकिन मोदी सरकार एक भी स्मार्ट सीटी नहीं बना पायी है।

मोदी ने मंच से वादा किया था वो इतना काला धन लाएंगे, इतना काला धन लाएंगे कि सबके खाता में 15-15 लाख रुपए दिया जा सकेगा। कार्यकाल खत्म हुआ किसी एक के खाते में 1 कौड़ी नहीं आयी। उल्टा कालाधन पर किया गया नोटबंदी भी बैकफायर कर गया।

चौकीदारों का भ्रष्टाचारः येदियुरप्पा ने CM बनने के लिए BJP के बड़े नेताओं को दिए 1800 करोड़ रुपए!

आरबीआई की वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक नोटबंदी के बाद बंद हुए 500 और 1000 के 99.30 प्रतिशत नोट वापस आ गए हैं। एटीएम और बैंक की लाइन में जो 100 से ज्यादा लोग मरे वो अलग।