प्रधानमंत्री मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत बड़े ही धूमधाम से की थी। मगर उसका फायदा कितना हुआ ये आज संसद परिसर में देखने को मिला। जहां केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और सांसद हेमा मालिनी सहित बीजेपी के कई नेता हाथ में झाडू थामकर गंदे पड़े संसद परिसर को साफ़ करते हुए नज़र आए।

खास बात ये भी रही की सांसदों ने इसका पूरा एक वीडियो शूट भी करवाया। न्यूज एजेंसी एएनआई पर इसका वीडियो जारी किया गया।

BJP सांसदों ने फिर उड़वाया PM मोदी के ‘स्वच्छ भारत अभियान’ का मज़ाक, साफ़ सड़क पर लगाई झाडू

जिसपर हेमा मालिनी ने फिर मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह बहुत सराहनीय बात है कि सदन के अध्यक्ष ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर ‘स्वच्छ भारत अभियान’ को आयोजित करने की पहल की। मैं अगले सप्ताह मथुरा वापस जाऊंगी और वहां इस अभियान को आगे बढ़ाऊंगी।

वहीं इस वीडियो में हेमा मालिनी को देखकर कुछ लोग भ्रम में नजर आ रहे हैं कि वह वाकई झाडू लगा रही हैं या सिर्फ झाडू लगाते नजर आना चाहती हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि हेमा मालिनी के हाथ में मौजूद झाडू ठीक से जमीन पर मौजूद कूड़े तक नहीं पहुंच रहा है। हालांकि एएनआई पर आया वीडियो महज 41 सेकेंड का है इसलिए यह कहना मुश्किल है कि बीजेपी सांसद ने कितनी देर और कहां-कहां सफाई की है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए पत्रकार सुहासनी हैदर ने सोशल मीडिया पर लिखा- अगर इतनी मात्रा में कचरा संसद के परिसर में फेका जा रहा है वो भी स्वच्छ भारत अभियान के पांच साल शुरू होने से पहले। फिर अभियान की सफलता के बारें में बात ना करें।

बता दें कि पीएम मोदी स्वच्छता अभियान की शुरुआत अपने पहले कार्यकाल में की थी। इसमें उन्हें जनता के अलावा कई बड़ी हस्तियों का भी साथ मिला था। कई फिल्म सेलेब्रिटीज साफ सफाई करते दिख चुके हैं। मगर सफाई कितनी हो पाई ये पता लगा पाना मुश्किल है क्योंकि इसे लेकर अभीतक सरकार ने कोई रिपोर्ट जारी नहीं की है।