• 3.5K
    Shares

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद बीजेपी के सामने फिर एक मुश्किल आ खड़ी हुई है। अब पार्टी में पर्रिकर की जगह नए मुख्यमंत्री पर चर्चा जारी है, जबकि कहा ऐसा भी जा रहा है जिसमें गोवा विधानसभा के स्पीकर प्रमोद सावंत रेस में पहले नंबर पर बताए जा रहे हैं वहीं एक राज्य में दो उप-मुख्यमंत्री होने की बात कही जा रही है।

दरअसल गोवा में मनोहर पर्रिकर एक गठबंधन सरकार चला रहें थे, जिसमें भाजपा के साथ गोवा फॉरवर्ड पार्टी, एमजीपी और निर्दलीय शामिल है। अब जबकि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के रविवार को हुए निधन के बाद यह पद खाली हो गया।

पार्टी ने बीच का रास्ता निकालते हुए गोवा में दो डिप्टी सीएम भी तय कर लिए है जिसमें MGP के सुदिन धवलिकर और गोवा फॉरवर्ड पार्टी (GFP) के विजय सरदेसाई डिप्टी सीएम होंगें।

राफेल की सीक्रेट फाइलें हुई चोरी, अलका बोलीं- यूंही नहीं देश की जनता कहती है ‘चौकीदार चोर है’

वहीं इससे पहले कांग्रेस ने भी राज्यपाल को पत्र लिखकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। मगर फिलहाल इस बारें में राज्यपाल की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। 15 लाख की आबादी वाले राज्य गोवा में दो डिप्टी सीएम चुनने पर आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा चुटकी ली है।

अलका ने सोशल मीडिया पर लिखा, उत्तर प्रदेश जहाँ पर 403 MLAs+80 MPs हैं, आबादी 20Cr+, एक CM- 2 उपमुख्यमंत्री समझ आता हैं, परन्तु गोवा जहाँ मात्र 40MLAs+2MPs हैं, आबादी भी मात्र 15 लाख है, फिर भी एक CM+2उप-मुख्यमंत्री बनाने के पीछे क्या राज हो सकता है? लड्डुओं की तरह बट रहे हैं सरकार में पद, लूट सके तो लूट।