पिछले दोनों पीएम मोदी ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी ने अपने परिवार के साथ 1987 में पिकनिक पर जाने के लिए नौसेना के युद्धपोत आईएनएस विराट का इस्तेमाल किया था।

आजकल नरेंद्र मोदी का शायद ही कोई ऐसा बयान हो जो सच साबित होता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व पीएम राजीव गांधी की आईएनएस विराट पर पिकनिक मनाने के दावे को भी भारतीय नौसेना के दो पूर्व अफसरों ने खारिज कर दिया है। उन्होंने साफ किया कि राजीव गाँधी उस दौरान आधिकारिक दौरे पर थे। उनके साथ तब न तो कोई विदेशी न और न ही दोस्त मौजूद थे।

वही दूसरी ओर कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रभार से जुड़े दिव्या स्पंदना ने ट्वीट कर एक तस्वीर को शेयर करते हुए आरोप लगाया है कि पीएम मोदी भारतीय नौसेना के युद्धपोत आईएनएस सुमित्रा पर एक्टर और कनाडाई नागरिक अक्षय कुमार को लेकर गए थे। कांग्रेस के इस बयान को अभी तक बीजेपी के तरफ से किसी नेता ने जवाब नहीं दिया है।

इन दावों और आरोपों के बीच पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साँझा कर लिखा है –सखोई 30 क्या रिजिजू जी का प्राइवेट टैक्सी था ?…इस फोटो में बीजेपी के नेता किरण रिजिजू सुखोई 30 लड़ाकू विमान के आगे एयरफोर्स यूनिफार्म पहने हुए खड़े हैं, रिजिजू मोदी कैबिनेट में भारत के गृह राज्य मंत्री है।