• 598
    Shares

लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी को एक और झटका लगा है ये झटका दिया है उन्हीं के योगी सरकार में मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने। जिन्होंने ऐलान किया है कि अब उनकी पार्टी और बीजेपी का कोई संबंध नहीं इसलिए वो अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगें।

दरअसल ओम प्रकाश राजभर यूपी की 80 सीटों में से 25 सीटों पर अपना उम्मीदवारों का ऐलान करने की तैयारी में है। राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी छठे-सातवें चरण वाली सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

सियासी गलियारों में ये ख़बर आम है कि प्रदेश सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर को बीजेपी घोसी से चुनाव लड़ना चाहते थे जिसका प्रस्ताव पार्टी ने ठुकरा दिया इसके बाद नाराज ओमप्रकाश ने इस्तीफा देने के लिए सीएम से समय मांगा है।

वहीं इससे पहले बीते शनिवार देर रात सीएम आवास में भाजपा प्रदेश प्रभारी जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री ने एक घंटे तक राजभर को समझने का प्रयास किया। नड्डा और योगी का कहना था कि राजभर भाजपा के सिम्बल पर चुनाव लड़े मगर राजभर ने बीजेपी के इस ऑफर को ठुकरा दिया।

इसके बाद राजभर ने सीएम योगी से मिलने का समय माँगा मगर योगी ने समय देने से मना कर दिया। इसके बाद राजभर स्टाफ से इस्तीफे का पत्र रिसीव करने को कहा लेकिन सीएम स्टाफ ने ऐसा नहीं किया।