झारखंड में लिंचिंग का शिकार हुए 24 वर्षीय तबरेज़ अंसारी की भीड़ ने हत्या कर दी थी। तबरेज़ के पीछे अब उनकी पत्नी अकेली बची हैं। अब उनकी पत्नी की मदद के लिए दिल्ली वक्फ बोर्ड आगे आया है। बोर्ड ने अंसारी की पत्नी को 5 लाख रुपए और सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है।

दिल्ली वक्फ बोर्ड के चयरमैन अमानतुल्लाह खान ने बताया कि आज तबरेज़ की पत्नी को 5 लाख रुपए चेक और जॉब का ऑफर लेटर दिया जाएगा। इसके अलावा तबरेज़ की कानूनी लड़ाई में भी वक्फ बोर्ड मदद करेगा।

दरअसल, बीते 18 जून को सरायकेला में तबरेज अंसारी नाम के युवक को चोरी के शक में कई घंटों (18 घंटे) तक पीटा गया। इस दौरान उग्र हिंदुत्वादी भीड़ ने उससे जय श्रीराम के नारे भी लगवाए थे। युवक को बेरहमी से पीटने के बाद उग्र भीड़ ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया था। तबरेज़ को पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

राज्य में ऐसे मामले पहले भी होते रहे है मगर सरकार इसे रोक पाने में नाकाम साबित हुई है। चोरी का इल्जाम लगाने के बाद तबरेज अंसारी को सिर्फ इसलिए मार दिया क्योंकि वो मुसलमान था।

मगर तबरेज की हत्या करने वाली भीड़ ने ना सिर्फ उसे बांधकर मारा बल्कि जय श्री राम के नारे भी लगवाए। लेकिन अब तबरेज़ की पत्नी की मदद को लोग आगे आ रहे हैं।